Mines Department: खान विभाग विजिलेंस टीम की कार्रवाई, 3 वाहन किये जब्त

0
9
mines department

खान विभाग की जयपुर विजिलेंस टीम ने अवैध बजरी परिवहन के खिलाफ शनिवार को सुबह जयपुर में बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध बजरी परिवहन में लिप्त 3 वाहनों को जब्त कर संबंधित पुलिस थानों को सुपुर्द किया है। टीम ने कार्रवाई करते हुए दो डंपर व एक ट्रेलर को अवैध बजरी परिवहन करते हुए जब्त किया है।
एसएमई विजिलेंस जयपुर प्रताप मीणा ने बताया कि बजरी के अवैघ परिवहन करते हुए पकड़े गए दो डंपर को जब्त कर कानोता थाने के बरगाना चौकी पर सुपुर्द किया गया है। इसी तरह से जब्त ट्रेलर को मुहाना थाने के सुपुर्द किया गया है।
खान व पेट्रोलियम विभाग के प्रमुख शासन सचिव टी. रविकान्त ने पिछले दिनों विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों को फील्ड में सक्रिय रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अवैध खनन गतिविधियों यथा अवैध खनन, अवैध खनिज परिवहन और अवैध खनिज भण्डारण के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएं। पिछले दिनों टी रविकांत के निर्देश पर सवाई माधोपुर के शिवाड क्षेत्र में संयुक्त कार्रवाई के लिए भेजकर औचक कार्रवाई करवाई गई थी। सवाई माधापुर की इस कार्रवाई में दोषियों से 7 लाख 40 हजार रु.की वसूली कर राजकोष में जमा करवा ली गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here