महापौर मुनेश गुर्जर का पति गिरफ्तार, दो लाख की रिश्वत का आरोप

0
199
jaipur

जयपुर,5 अगस्त। एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जयपुर हेरिटेज नगर निगम की महापौर मुनेश गुर्जर के घर छापा मारा। एसीबी ने महापौर के पति सुशील गुर्जर और दो दलालों को गिरफ्तार किया है। सुशील पर 2 लाख रुपए की घूस मांगने का आरोप है। ये घुस पट्‌टे बनाने की लिये मांगे। महापौर के घर पर टीम को 40 लाख रुपए नकद मिले हैं।
एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक हेमंत प्रियदर्शी के अनुसार स्पेशल इंवेस्टिगेशन यूनिट जयपुर इकाई को शिकायत मिली कि पट्टा जारी करने की बदले में महापौर पति की ओर से नारायण सिंह और अनिल दुबे के 2 लाख रुपए मांग रहे हैं।
ब्यूरो जयपुर के उप महानिरीक्षक रणधीर सिंह ने शिकायत का सत्यापन किया और शुक्रवार रात ASP ललित शर्मा की टीम ने नारायण सिंह निवासी हटवाड़ा रोड जयपुर को 2 लाख रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार गया।
रिश्वत कांड में शामिल होने के आधार पर सुशील गुर्जर निवासी आदर्श कॉलोनी शक्तिनगर हसनपुरा, जयपुर और अनिल दुबे निवासी शक्तिनगर हसनपुरा जयपुर को भी गिरफ्तार किया गया है। तलाशी के दौरान नारायण सिंह के घर में 8 लाख रुपए से अधिक की नकद रा​शि बरामद की है।

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का उपरोक्त मामले में कहना है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ राजस्थान की कांग्रेस सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। एसीबी की ओर से बिना किसी सबूत के कार्रवाई नहीं की जाती। हमारी सरकार किसी भी भ्रष्ट व्यक्ति को बर्दाश्त नहीं करेगी और ईमानदार पर कार्रवाई नहीं होने देगी।
मंत्री ने कहा कि मुनेश गुर्जर के काम को लेकर मैं खुश नहीं था। मैंने, विधायक रफीक खान और अमीन कागजी, तीनों ने कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी इस बारे में बात की थी। जो फिलहाल मैं मीडिया के सामने नहीं कह सकता। लेकिन इस कार्रवाई को लेकर मैं राजस्थान पुलिस और एसीबी टीम का धन्यवाद दूंगा। पुलिस ने नगर निगम से भ्रष्टाचार खत्म करने की कोशिश की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here