Aapno Leading Rajasthan: “आपणो अग्रणी राजस्थान“ के तहत करें व्यापक प्रचार-प्रसार —मुख्यमंत्री

0
7
Aapno Leading Rajasthan:

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान के सतत् विकास के लिए विकास कार्यों को निर्धारित समय में पूरा करना बेहद जरूरी है, जिससे “आपणो अग्रणी राजस्थान“ की संकल्पना साकार हो सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए सभी को मिलकर कार्य करना होगा।
श्री शर्मा शनिवार को मुख्यमंत्री आवास पर समस्त संभागीय आयुक्त एवं जिला कलक्टर्स के साथ आगामी कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गरीबों को आवास, आमजन को स्वच्छ वातारण, युवाओं को रोजगार तथा बुनियादी ढ़ांचे के निरंतर विकास के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारीगण कार्ययोजना के अनुरूप इन लक्ष्यों की प्राप्ति सुनिश्चित करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत प्रदेश में जरूरतमंद लोगों के अपने घर का सपना जल्द साकार होगा। उन्होंने ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग को निर्देशित किया कि पंचायत समिति स्तर पर कार्ययोजना बनाकर आवासों के स्वीकृति स्तर के कार्यों को जल्द पूरा किया जाए। उन्होंने समस्त जिला कलक्टर्स को निर्देश दिए कि आवास निर्माण के कुल आवंटित लक्ष्य की प्राप्ति के लिए लंबित प्रस्तावों की जल्द स्वीकृति जारी की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here