MARBLE CITY MAKRANA -शहर में दिन में भी जल रही स्ट्रीट लाइट, बंद करने वाला कोई नहीं

0
28
MARBLE CITY MAKRANA

मकराना शहर के गली-मोहल्लों में लगी रोड लाइटें दिन में ही जलती रहती है। जिससे रोजाना हजारों यूनिट बिजली बर्बाद हो रही है। इस कारण से नगर परिषद व् डिस्कॉम को बड़ा नुकसान हो रहा है, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। कार्मिकों की इस लापरवाही से नगर परिषद के साथ साथ डिस्कॉम भी नुकसान उठा रहा है। उल्लेखनीय है कि गर्मी का मौसम शुरू होते ही बिजली की खपत बढ़ जाती है। डिस्कॉम बिजली के बचाव को लेकर तरह-तरह के उपाय करता है। लोगों को समय-समय पर जागरूक भी किया जाता है।

इसके बाद भी शहर में बिजली बचाव को लेकर कर्मचारी सक्रिय दिखाई नहीं दे रहे हैं। शहर के मंगलाना रोड सड़क पर दिन में रोड लाइट जल रही है, लोगों ने बताया कि यह स्ट्रीट लाइटे 5-6 दिन से जल रही है, लेकिन इसे कोई बंद नहीं कराता है। डिस्कॉम भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। वहीं लगनशाह  रोड पर भी रोड लाइटें जलती रहती है। इसके साथ ही एनी मुख्य मार्गो पर विद्युत विभाग व नगर परिषद दिन में रोशनी कर रही रोड लाइट को नजरअंदाज किया जा रहा है।

मंगलाना रोड , बाई पास रोड पर वाहनो  की टक्कर से गिरे हुए लाइट पोल  क्षतिग्रस्त होकर  मौके से गायब भी हो चुके है । मंगलाना पुलिया ROB से सारी स्ट्रीट लाइट्स चोरी हो चुकी है रातभर अन्धेरा रहता है पुलिया के ऊपर मिटटी ही मिटटी है  पोल गायब है व् रेलिंग टूट रही है । इन  पोलो  को दुबारा लगाना तो दूर बिजली के तार भी खुले पड़े है ।वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि इस पुल की रोड लाइटें पूरी नहीं जगती है। जिससे लोगों को अंधेरे में ही चलना पड़ता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here