Minister Colonel Rajyavardhan Rathod -दौसा जिला प्रभारी मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड ने किया मुख्यमंत्री वृक्षारोपण महाअभियान का शुभारंभ

0
16
Bharatpur Big News:

मुख्यमंत्री वृक्षारोपण महाअभियान के तहत हरियालो- राजस्थान  पौधारोपण अभियान का आयोजन हरियाली तीज के शुभ अवसर पर दौसा जिला, ब्लॉक एवं ग्राम पंचायत स्तर पर किया गया। हरियालो राजस्थान पौधारोपण अभियान का जिला स्तरीय कार्यक्रम जिला प्रभारी मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ के मुख्य आतिथ्य में बुधवार को चारागाह केसरीसिंहपुरा, बसवा में आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ जिला प्रभारी मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़़ ने पौधारोपण कर किया।

र्कायक्रम को संबोधित करते हुए दौसा जिला प्रभारी मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पौधारोपण अभियान को मां से जोड़ा (एक पेड़ मां के नाम) है, जिस प्रकार मां हमें संरक्षित करती है, उसी प्रकार पेड़ भी हमें संरक्षित करते हुए छाया, फल-फुल, वायु एवं वर्षा प्रदान करते है। उन्होंने कहा कि राज्यभर में हरियाली तीज के अवसर पर करोड़ो पौधे लगाए जा रहे हैं, वहीं जिले में लाखों की संख्या में पौधारोपण का कार्य किया जा रहा है। हमारा दायित्व है कि हम सभी इनका संरक्षण करें, ताकि लगाए जा रहे सभी पौधे पेड़ बन सके। जिला प्रभारी मंत्री राठौड ने स्थानीय विधायक एवं आमजन की मांग पर बांदीकुई में मेजर ध्यानचंद खेल स्टेडियम योजना के तहत एक स्टेडियम बनाने की घोषणा की। जिससे सभी आयु वर्ग के लोग खेल गतिविधियों में जुड़कर स्वस्थ रह सके। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के संकल्प से राजस्थान को पीने, सिंचाई एवं उद्योगों के लिए संशोधित ईआरसीपी परियोजना से पानी पहुंचाया जाएगा, जिसका लाभ दौसा जिले के साथ-साथ बांदीकुई क्षेत्र को भी मिलेगा। यहां के अन्य बांधों को भी आमजन की मांग अनुसार परियोजना में सम्मिलित करवाने का प्रयास किया जाएगा।

बांदीकुई स्थानीय विधायक भागचंद टांकडा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रशासन के प्रयास से बांदीकुई क्षेत्र में व्यापक स्तर पर पौधारोपण कार्य किया जा रहा है, वहीं स्थानीय लोगों द्वारा पौधों के संभालने की जिम्मेदारी भी ली जा रही है।

हरियालो राजस्थान जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिला कलक्टर देवेंद्र कुमार, जिला पुलिस अधीक्षक रंजीता शर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी धारा सिंह मीणा सहित जनप्रतिनिधिगण एवं अन्य विभागों के जिला एवं उपखंड स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here