Onion: जयपुर में सरकार बेचेगी प्याज

0
17
Onion

महंगाई से आमजन को राहत देने के लिए राज्य सरकार प्याज बेचेगी। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री सुमित गोदारा एवं सहकारिता राज्य मंत्री गौतम कुमार दक ने बुधवार को इस व्यवस्था का शुभारम्भ किया।
मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार आमजन को महंगाई से राहत देने के निरन्तर प्रयास कर रही है। इसी क्रम में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा प्राइस स्टेबलाइजेशन फंड (PSF) योजना के अंतर्गत और भारतीय राष्ट्रीय उपभोक्ता संघ (NCCF) के माध्यम से उपभोक्ताओं को महज 35 रुपये प्रति किलो की दर पर प्याज उपलब्ध करवाये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उपभोक्ताओं को राहत के साथ ही किसानों को भी उनकी उपज के अच्छे दाम मिले इस पर फोकस कर रही है। श्री गोदारा ने बताया कि आगामी सीजन से एनसीसीएफ के माध्यम से राजस्थान में भी प्याज की खरीद के प्रयास किये जा रहे हैं।
राज्य मंत्री दक ने कहा कि राज्य सरकार की सोच आमजन को महंगाई से राहत देने की है। अभी जयपुर में रियायती दर पर प्याज उपलब्ध करवाने की शुरूआत की जा रही है। आगामी दिनों में पूरे प्रदेश में इसका विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में जरूरत के अनुसार वैन की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here