31 जनवरी के बाद निस्क्रिय कर दिए जाएंगे FASTag

0
98

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग (NHAI) ने फास्टैग के नये नियमों के अनुसार कहा कि खाते में बैलेंस रहने के बावजूद अधूरे KYC वाले फास्टैग को ब्लैकलिस्टेड कर दिया जाएगा. NHAI ने KYC के लिये लास्ट डेट 31 जनवरी 2024 तय की है। अगर केवाईसी की पूरी प्रक्रिया नहीं हुई तो उसे निस्क्रिय कर दिए जाएंगे.
संचार माध्यमों के अनुसार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग ने ‘एक वाहन, एक फास्टैग’ की नई पहल शुरू की है. इसका उद्देश्य है कि एक ही वाहनों के लिए कई फास्टैग जारी किये गए हैं. ऐसे में इसके इस्तेमाल को रोकने के लिए नई पहल लागू की गई है. अगर आप चाहते हैं कि आपका FASTag ब्लैकलिस्ट में न जाए तो तुरंत आपको KYC अपडेट करना होगा.
FASTag यूजर्स को सलाह दी जाती है कि वे अपने लेटेस्ट FASTag के लिए KYC प्रक्रिया को तुरंत पूरा कर लें. वहीं यूजर्स को बैंकों की ओर से पहले से जारी FASTag को छोड़ना होगा.
NHAI की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि एक ही वाहन के लिए कई फास्टैग जारी कर दिये गए हैं. जो RBI के नियमों के तहत उल्लंघन है. इसी वजह से पुराने FASTag को ब्लैकलिस्ट किया जा रहा है. इसके साथ ही यह भी शिकायतें आयी है कि FASTag को वाहन के विंडशील्ड पर नहीं लगाया जाता है. इस वजह से टोल प्लाजा पर देरी होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here