Chief Minister News: कोताही बरतने वाले कार्मिकों पर होगी सख्त कार्यवाही —मुख्यमंत्री

0
5
CM Dungarpur

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार विकसित राजस्थान के लक्ष्य की ओर निरंतर कार्य कर रही है। ऐसे में अधिकारी-कर्मचारी आमजन को बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं सुलभता से उपलब्ध कराने के लिए कर्तव्यनिष्ठा एवं समर्पण भाव के साथ कार्य करें। उन्होंने इन कार्यों में कोताही बरतने वाले कार्मिकों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री बुधवार को डूंगरपुर के गुरुकुल संस्थान सभागार में आयोजित जिला स्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वागड़ क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए विशेष प्रयास कर रही है। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के विकास कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा करने एवं पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए।
श्री शर्मा ने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग मौसमी बीमारियों की प्रभावी रोकथाम करें। उन्होंने आमजन को त्वरित एवं सुलभ उपचार उपलब्ध कराने की दृष्टि से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, उप स्वास्थ्य केंद्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं जिला अस्पताल पर दवाईयों की पूर्ण उपलब्धता एवं चिकित्सक एवं नर्सिंगकर्मियों की मौजूदगी सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने जल जीवन मिशन के कार्यों की विस्तृत समीक्षा भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here