RSMSSB ने 6 हजार पदों पर जारी की भर्ती, आवेदन 17 फरवरी तक

0
52
PHASE 4 ADMIT CARD - 1

RSMSSB:— 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने पशु परिचर के पद करीब 6 हजार वैकेंसी निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 17 फरवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड द्वारा जारी एनिमल अटेंडेंट सीधी भर्ती 2023 नोटिफिकेशन के अनुसार, ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 19 जनवरी से शुरू हो चुकी है, जबकि भर्ती परीक्षा अप्रैल या जून 2024 में आयोजित की जाएगी।

इस भर्ती अभियान संगठन में 5934 पदों को भरेगा। इनमें गैर अनुसूचित क्षेत्र एरिया के 5281 पद और अनुसूचित क्षेत्र एरिया के 653 पद शामिल हैं। उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं या इसके समकक्ष परीक्षा पास किया होना चाहिए। इसके अलावा देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी में काम करने का ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।
आवेदकों की आयु सीमा 01 जनवरी 2025 को कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष हो। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी।
सामान्य/ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 600 रुपये और ओबीसी एनसीएल/एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये फीस जमा करनी होगी, जबकि करेक्शन फीस 300 रुपये है। यह फीस एक बार रजिस्ट्रेशन के लिए है, अब उम्मीदवार को एक बार ओटीआर शुल्क का भुगतान करने के बाद बार-बार आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here