Rajasthan Assembly Session:- प्रदेश में भाजपा सरकार का प्रथम विधानसभा सत्र आज से शुरू

0
62
vidhansabha

16वीं राजस्थान विधानसभा की बैठकें आज फिरसे शुरू होंगी। बीते दिनों विधानसभा अध्यक्ष और सीएम ने मिलकर सर्वदलीय बैठक बुलाई थी।
राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र आज यानी शुक्रवार सुबह 11 बजे सोलहवीं विधानसभा के सत्र में अभिभाषण देंगे। एक सरकारी बयान के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, मुख्य सचिव सुधांश पंत और विधानसभा के प्रमुख सचिव राज्यपाल मिश्र का विधानसभा परिसर में स्वागत करेंगे।
राजस्थान की सोलहवीं विधानसभा के प्रथम सत्र की फिर से बैठकें शुक्रवार से शुरू होंगी। इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने विधानसभा में सर्वदलीय बैठक बुलाई। देवनानी ने सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा था कि ‘सदन में सार्थक चर्चा होनी चाहिए. सभी सदस्यों को बोलने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि सदन को चलाने की जिम्मेदारी सोलहवीं विधानसभा के सभी नवनिर्वाचित सदस्यों की है।
श्री देवनानी ने सभी सदस्यों से राज्यपाल का अभिभाषण शान्तिपूर्वक सुनने का आग्रह किया। देवनानी ने प्रश्नों के उत्तर नहीं आने पर चिन्ता जताते हुए कहा ‘अब समय पर प्रश्नों के जवाब मंगाये जायेंगे। इसके लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की जायेगी। उन्होंने सभी दलों से अपील करते हुए कहा कि ‘सदन में गरिमा में रहकर मुद्दे उठायें जाए। सभी सदस्य सदन में मर्यादा में रहकर अपनी बात रखें। अमर्यादित आचरण ना करें।
वहीं इस अवसर पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा था कि ‘सभी सदस्यों को अपनी बात रखने का मौका मिले इसके लिए पूरे प्रयास किये जाएं। सदस्य भी अपनी बात समय सीमा में रखने का प्रयास करें। कांग्रेस के टीकाराम जूली ने कहा कि ‘सदन में रखी गयी बातों को सरकार गंभीरता से ले और प्रश्नों के जवाब अगले सत्र से पहले आवश्यक रूप से प्रस्तुत कराये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here